CHE Vs RCB: ड्रीम 11 पहले ही मैच में करोड़पति बन गए 10 लोग

By Vinod Nishad

Published on:

CHE Vs RCB

CHE Vs RCB: गर्मियों की शुरुवात के साथ भारत का त्यौहार कहे जाने वाले आईपीएल की शुरुवात हो चूका है. वही आज के रंगारंग कार्यक्रम के बाद आईपीएल का पहला मैच रात को 8 बजे चेन्नई सुपर किंग और रॉयल चैलेंजर बेंगलोर के बीच खेला गया.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

CHE Vs RCB

जहा टॉस जितने के बाद रॉयल चैलेंजर बेंगलोर (RCB) ने पहले बल्लेबाजी करने का करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर शानदार 173 रनों का मजबूत स्कोर बनाने में कामयाब रहे. वही चेन्नई सुपर किंग (CHE) ने इस मजबूत स्कोर को तोड़ने के लिए काफी मेहनत करते नजर आये. जिसके बाद चेन्नई सुपर किंग 18 ओवर 4 बॉल खेलते हुए 4 विकेट खोकर 176 रन बनाकर आईपीएल के पहले ही मैच जितने में कामयाब रहे.

CHE Vs RCB में ड्रीम 11 पर कौन बना आज करोडपति

जैसा की आप सभी जानते ही होंगे की आईपीएल के समय ड्रीम 11 जैसे फैंटेसी गेमिंग एप काफी ज्यादा इनाम अपने यूजर के लिए रखते है. वही ड्रीम 11 ने इस बार कुछ नया करते हुए 1 के बदले 11 लोगो को 1-1 करोड़ इनाम देने का फैसला किया था. जिसका नतीजा आज के पहले ही मैच में अपनी किस्मत आजमा रहे यूजर करोडपति बनने में कामयाब रहे. पहले ही CHE Vs RCB की मैच में 10 लोगो ने 1-1 करोड़ के इनाम अपने नाम कर लिए वही लास्ट के 2 यूजर एक जैसे टीम बनाये थे.

जिससे दोनों यूजर को 50-50 लाख का इनाम दिया गया. इन विजेता बने यूजर के ड्रीम 11 एप में पैसा तुरंत जमा किया जाता है. जहा अपने बैंक खाता, पैन कार्ड और आधार संबधी केवायसी कर अपने खाते में Withdraw कर सकते है. इस फैंटेसी गेमिंग एप पर जीते गए इनाम पर सरकार को 30 से 32 प्रतिशत टैक्स देना होता है. याने की अगर विजेता ने 1 करोड़ रूपये जीता है तो पुरे पैसे के बजाय टैक्स काट के 70 लाख ही मिलेंगे.

कौन से खिलाडी CHE Vs RCB मैच में ज्यादा पॉइंट बनाया

इस लेख में हम ड्रीम 11 के सबसे फेमस कम्पीटीशन में विनर बने यूजर के टीम प्रीव्यू के आधार पर आपको दोनों टीमो के खिलाडियों के द्वारा बनाये गए पॉइंट के बारे में बताएँगे. प्रथम विजेता Heera GH द्वारा दोनों टीमो से टोटल 11 खिलाडी चुनना होता है चुने गए खिलाडी प्रथम आने वाले Heera GH का ड्रीम टीम साबित हो गया है.

CHE Vs RCB
CHE Vs RCB

विकेट कीपर – प्रथम विजेता ने अपने ड्रीम टीम में 3 विकेट कीपर को चुना था, इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने दो कैच और एक स्टम्पिंग किया जिससे उन्हें 32 पॉइंट मिले, वही दिनेश कार्तिक द्वारा शानदार बैटिंग कर 3 चौका और 4 छक्के जड़े जिससे उनको बढ़कर 55 पॉइंट मिले. वही एक और विकेट कीपर अनुज रावत ने भी शानदार बैटिंग करते हुए 4 चौका और 6 छक्के जड़े इस वजह से उन्हें भी बढ़कर 72 पॉइंट हासिल हुए.

बैट्समैन – प्रथम विजेता ने विकेट कीपर की तरह ही 3 बैट्समैन को चुना था, जिसमे Faf Du Plessis ने 35 पॉइंट, Daryl Mitchell ने 30 पॉइंट और शिवम दुबे ने 48 पॉइंट हासिल किये. आपको बतादे की शिवम् दुबे टीम प्रीव्यू में शामिल नहीं थे उन्हें रिप्लेस में रखा गया था.

आलराउंडर – प्रथम विजेता Heera GH का टीम प्रेडिक्शन एकदम सही साबित हुवा, खिलाड़ी से संबधित जानकरी और भाग्य दोनों ने Heera GH का साथ दिया. Heera GH ने आलराउंडर में 4 खिलाडियों को चुना था जिनमे Cameron Green ने 81 पॉइंट, रविन्द्र जडेजा ने 37 पॉइंट, Glenn Maxwell ड्रीम टीम में शामिल नहीं हो सके उन्हें महज 10 पॉइंट ही मिले.

वही राचीन रविन्द्र ने 76 पॉइंट हासिल किये, Heera GH ने राचीन रविन्द्र को अपना उपकप्तान चुना था जिस वजह से उनका पॉइंट डेढ़ गुना बढ़कर 114 हो गया, जैसा की आप सभी जानते है किसी भी खिलाडी को उपकप्तान चुनने पर उनका पॉइंट बढ़कर डेढ़ गुना हो जाता है.

बॉलर – प्रथम विजेता Heera GH ने प्रेडिक्शन में काफी रिसर्च किया और रिस्क लिया, जिस वजह से उन्होंने बॉलर के रूप में महज एक ही खिलाडी मुस्ताफिजुर रहमान को चुना और उन्हें अपना कप्तान भी बनाया था. मुस्ताफिजुर रहमान ने अकेले ही 4 विकेट लेकर 120 पॉइंट हासिल किया प्रथम विजेता द्वारा कप्तान बनाये जाने पर यह पॉइंट दुगुना याने की 240 हो गया.

इन यूजर्स ने जीते करोडो के इनाम (CHE Vs RCB)

  • प्रथम स्थान में एक करोड़ Heera GH नाम के यूजर्स को मिला, जिनकी ड्रीम टीम CHE Vs RCB ने टोटल 774 पॉइंट हासिल किया.
  • दुसरे स्थान में एक करोड़ Team Gondikuppi नाम के यूजर्स को मिला, जिनकी ड्रीम टीम ने टोटल 773.5 पॉइंट हासिल किया.
  • तीसरे स्थान में एक करोड़ Dsg नाम के यूजर्स को मिला, जिनकी ड्रीम टीम ने टोटल 772.5 पॉइंट हासिल किया.
  • चौथे स्थान में एक करोड़ Kings Of Hill नाम के यूजर्स को मिला, जिनकी ड्रीम टीम ने टोटल 768 पॉइंट हासिल किया.
  • पांचवे स्थान में एक करोड़ Ranjeet Slayers नाम के यूजर्स को मिला, जिनकी ड्रीम टीम CHE Vs RCB ने टोटल 765 पॉइंट हासिल किया.
  • छटवे स्थान में एक करोड़ Laksman Dream Team 193097 नाम के यूजर्स को मिला, जिनकी ड्रीम टीम ने टोटल 758 पॉइंट हासिल किया.
  • सातवे स्थान में एक करोड़ Skywing786 नाम के यूजर्स को मिला, जिनकी ड्रीम टीम CHE Vs RCB ने टोटल 757 पॉइंट हासिल किया.
  • आठवे स्थान में एक करोड़ Nagaraja949797 नाम के यूजर्स को मिला, जिनकी ड्रीम टीम ने टोटल 756 पॉइंट हासिल किया.
  • नव्वे स्थान में एक करोड़ Gowkanna नाम के यूजर्स को मिला, जिनकी ड्रीम टीम ने टोटल 754.5 पॉइंट हासिल किया.
  • दसवे स्थान में एक करोड़ Deepak Daredevil574048 नाम के यूजर्स को मिला, जिनकी ड्रीम टीम ने CHE Vs RCB टोटल 753 पॉइंट हासिल किया.
  • वही ग्याहरवे स्थान में एक साथ दो यूजर्स आ गए जिसे वजह से दोनों को इनाम की राशी 1 करोड़ को आपस में बाँट दिया गया जिससे दोनों यूजर्स के खाते में 50-50 लाख रूपये मिले.

डिस्क्लेमर – हम या हमारी टीम किसी भी तरह से इन जैसे फैंटेसी गेमिंग एप का समर्थन नहीं करते, इस जैसे फैंटेसी गेमिंग एप का इस्तेमाल करने से आपको आर्थिक हानि के साथ साथ लत लगने जैसे समस्याओ का सामना करना पड़ सकता है. एक रिपोर्ट के मुताबिक करोडो लोगो में महज 1 या दो लोग ही विनर बन पाते है. इसलिए ऐसे गेमिंग से सावधान रहे और अपने विवेक से काम ले.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Vinod Nishad

मै विनोद निषाद इस ब्लॉग का फाउंडर हूँ| मुझे अलग अलग चीजो के बारे में लिखना और उन्हें आप तक पहूँचाने में रूचि है, मै करीब पिछले एक साल से कंटेंट राइटिंग कर रहा हूँ| मेरे द्वारा लिखा गया कंटेंट आपको कैसा लगा कमेंट में जरुर बताये|

Related Post

Leave a Comment