PBKS Vs DC: ड्रीम 11 पर आज फिर बने 11 करोडपति, जाने कितना बना पॉइंट

By Vinod Nishad

Published on:

PBKS Vs DC

PBKS Vs DC: आईपीएल के शानदार आगाज के बाद से रोजाना ड्रीम 11 में फैंटेसी लीग में शामिल हो यूजर्स करोडपति बनते जा रहे है. आईपीएल के ही दुसरे मैच जो की पंजाब किंग्स और देहली कैपिटल (PBKS Vs DC) के बीच खेला गया था. इसमें ड्रीम 11 के सबसे बड़े फैंटेसी लीग में टोटल 71 करोड़ का इनाम रखा गया था.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

PBKS Vs DC

आईपीएल के दुसरे मैच PBKS Vs DC का मैच जहा जबरदस्त था वही कुछ लोगो के लिए यहाँ मैच करोडपति बनने का सुनहरा मौका लेकर आ गया. जहा ड्रीम 11 फैंटेसी के सबसे बड़े लीग में 1,55,16,829 (एक करोड़, पचपन लाख, सोलह हजार आठ सौ उनतीस) टीमे शामिल हुई. इस लीग में शामिल होने के लिए एंट्री फीस मात्र 59 रूपये रखा गया था.

वही PBKS Vs DC के बीच मैच तो काफी रोमांचक था साथ में ड्रीम 11 फैंटेसी में टीम बनाने वाले भी काफी रोमाचक पॉइंट हासिल करते जा रहे थे. इन करोडो टीम के बीच 11 ऐसे टीम भी है जिन्होंने सबसे ज्यादा पॉइंट हासिल कर सभी 11 लोगो ने 1-1 करोड़ का इनाम अपने खाते में डालने में कामयाब रहे. इन दस टीमो के यूजर्स नाम और कितने पॉइंट बनाये कौन से खिलाडी के कैसा पॉइंट हासिल किया इन सब की जानकारी हम आपको इस लेख के जरिये देने वाले है.

कौन से खिलाडी ने PBKS Vs DC मैच में ज्यादा पॉइंट हासिल किया.

आईपीएल के दुसरे मैच PBKS Vs DC आज शाम 7 बजकर 30 मिनट को शुरू हुवा. जिसके बाद दिल्ली कैपिटल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए, 9 विकेट खोकर शानदार 174 रनों का मजबूत स्कोर बनाने में कामयाब रहे. जिसके बाद पंजाब किंग्स इस मजबूत स्कोर का पीछा करते हुए 19 ओवर 2 बॉल में 6 विकेट के नुकसान पर 177 रन बना कर इस मैच को जीत लिया.

वही ड्रीम 11 फैंटेसी में भी आज 11 ऐसे यूजर्स जिन्होंने मात्र 59 रूपये का टीम बनाया और सही प्रेडिक्शन के साथ साथ किस्मत ने भी इन यूजर्स का साथ दिया और 1 से लेकर 11 रैंक में शामिल होकर इन यूजर्स ने 1-1 करोड़ रूपये का इनाम अपने नाम कर लिया.

ऐसे में इस लेख के जरिये प्रथम आने वाले यूजर्स का टीम प्रेडिक्शन में कौन कौन से खिलाडी को चुना था ये भी बताने वाले है. इस मैच में प्रथम आने वाले यूजर्स का आईडी Jogender You Won से है जिन्होंने इस फैंटेसी लीग पर सबसे ज्यादा 733 पॉइंट हासिल किया है. इन्होने अपने ड्रीम टीम में किन किन खिलाडियों को चुना था? तो चलिए विस्तार से बताते है.

PBKS Vs DC
PBKS Vs DC

विकेट कीपर – जोगेन्दर ने अपने ड्रीम टीम पर 3 विकेट कीपर को चुना था जिसमे शाई होप ने 49 पॉइंट, जितेश शर्मा ने 48 पॉइंट और रिषभपंत ने 46 पॉइंट हासिल किये.

बैट्समैन – जोगेंदर ने आज के इस मैच में बैट्समेन के ऊपर ज्यादा विस्वास नहीं किया और सिर्फ एक ही बैट्समैन डेविड वार्नर को चुना, जिन्होंने 50 पॉइंट हासिल करने में काफी मेहनत किया.

आलराउंडर – आज के मैच PBKS Vs DC में जोगेंदर ने सिर्फ आलराउंडर को ही अपने फैंटेसी टीम में शामिल किया जिसमे Liam Livingstone ने 60 पॉइंट हासिल किया. वही वही सैम करन ने 85 पॉइंट बनाने में कामयाब रहे. जोगेंदर द्वारा सैम करन को फैंटेसी टीम का कप्तान चुना था जिस वजह से उनका पॉइंट दुगुना बढ़कर 170 हो गया.

बॉलर – ड्रीम 11 पर फैंटेसी टीम बनाते समय सभी जानकारी होना जरुरी है जैसे जोगेंदर को था, उन्होंने PBKS Vs DC मैच के ग्राउंड और पिच रिपोर्ट के आधार पर टीम बनाया था. आज के PBKS Vs DC जिस ग्राउंड में होने वाला था वह बॉलिंग पिच था. इसे ध्यान में रखते हुए जोगेंदर ने अपने फैंटेसी टीम में 5 बॉलर चुने थे,

जिसमे इशांत शर्मा ने 49 पॉइंट, हार्दिक पटेल ने 56 पॉइंट, कुलदीप यादव ने 59 पॉइंट, अर्शदीप सिंह ने 56 पॉइंट और खलील अहमद ने 60 पॉइंट हासिल किये. खलील अहमद को जोगेंदर ने अपना उपकप्तान चुना था जिससे खलील अहमद का पॉइंट डेढ़ गुना बढ़कर 90 हो गया.

इन 11 यूजर्स ने जीते एक-एक करोड़ रूपये इनाम

  • प्रथम स्थान में एक करोड़ Jogender You Won नाम के यूजर्स को मिला, जिनकी ड्रीम टीम ने टोटल 733 पॉइंट हासिल किया.
  • दुसरे स्थान में एक करोड़ Md Meharban 13 नाम के यूजर्स को मिला, जिनकी ड्रीम टीम ने टोटल 730 पॉइंट हासिल किया.
  • तीसरे स्थान में एक करोड़ Jai Vasuki Naag 0903 नाम के यूजर्स को मिला, जिनकी ड्रीम टीम ने टोटल 727 पॉइंट हासिल किया.
  • चौथे स्थान में एक करोड़ NNS Harier नाम के यूजर्स को मिला, जिनकी ड्रीम टीम ने टोटल 722 पॉइंट हासिल किया.
  • पांचवे स्थान में एक करोड़ Shree Choser Ones 350294 नाम के यूजर्स को मिला, जिनकी ड्रीम टीम ने टोटल 720 पॉइंट हासिल किया.
  • वही छटवे स्थान में एक साथ 5 यूजर्स आ गए. इन सभी पांचो यूजर्स ने एक जैसा टीम बनाया था जिस वजह से इन पांचो को भी एक-एक करोड़ का इनाम दिया गया, जिसमे Muzaffa Egles169604, Sheshnath Star8892, Piya Anil, Lala Lala XI और IrfanDream team48 के यूजर्स नाम शामिल इन सभी पांचो ने 719 पॉइंट हासिल किया है.

CHE Vs BLR: अचित्या साहा ने My11 Circle पर पहले मैच में करोडपति बन जीता थार

Disclaimer

ड्रीम  11 जैसे फैंटेसी एप का अधिक इस्तेमाल से आपको इसकी लत लग सकती है. जिस वजह से आपको आर्थिक और मानसिक समस्याओ का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में हम और हमारी टीम आपसे आग्रह करते है की इन ड्रीम  11 जैसे फैंटेसी एप से दूर रहे और ना ही इसका इस्तेमाल करे. हम किसी भी प्रकार से ऐसे फैंटेसी एप का समर्थन नहीं करते है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Vinod Nishad

मै विनोद निषाद इस ब्लॉग का फाउंडर हूँ| मुझे अलग अलग चीजो के बारे में लिखना और उन्हें आप तक पहूँचाने में रूचि है, मै करीब पिछले एक साल से कंटेंट राइटिंग कर रहा हूँ| मेरे द्वारा लिखा गया कंटेंट आपको कैसा लगा कमेंट में जरुर बताये|

Related Post

Leave a Comment